कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय: Ministry Of Agriculture And Farmers welfare Notification Out For Two Post Notification Out

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय ने 2 पोस्ट के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जो लोग एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के लिए तैयारी कर रहे है उनके लिए सुनहरा मौका है। और ये ऑफिसर ग्रेड (Grade-B) की नौकरी है।कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय: Ministry Of Agriculture And Farmers welfare Notification Out For Two Post Notification Out. भारत सर्कार के अवर सचिव फार्म अधीक्षक के दो पदों को भरने के लिए यह फॉर्म जारी किया गया है। और यह एक सेंट्रल गोवेर्मेंट जॉब है तो आप भी इस फॉर्म को भरने के लिए एक बार नोटिफिकेशन को अच्छे से पद ले ताकि कोई मिस्टेक न हो, और इस फॉर्म भरने की आखिरी तारिक से पहले भर ले और इसकी तयारी में लग जय, यह बहुत ही अच्छा मौका है सरकारी नौकरी पाने का, हम इस जॉब नोटिफिकेशन का पूरा डिटेल्स इस आर्टिकल में शार्ट में बताएँगे।

कृषि एवं किसान मंत्रालय, पोस्ट विवरण:

पद का नाम:फार्म अधीक्षक
कुल पोस्ट02
आवेदन प्रारंभ तिथि5 मार्च 2024
आवेदन करने की अंतिम तिथि60 days from the date of issue.
न्यूनतम और अधिकतम आयुMinimum 18 and maximum unknown
https://agrinaukari.com/ सभी प्रकार की सरकारी नौकरी खोजें

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय,शैक्षिक योग्यता विवरण

इसमें हम शैक्षिक योग्यता की बात करे तो मास्टर डिग्री होना चाहिए, जो की सरकारी मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूट और यूनिवर्सिटी से होना चाहिए।

कुल अनुभव क्या होना चाहिए

इसमें टोटल दो साल (2 year) का अनुभव होना चाहिए। इससे रिलेटेड फील्ड में जैसे की एग्रोनोमी, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, पब्लिक अंडरटेकिंग सेंटर, सतुरतोरी ऑर्गनिज़शन और राज्य और केंद्र सर्कार की एग्रो जॉब इत्यादि होना chahiy.

और काम से काम 1 साल का यंत्रीकृत खेती का अनुभव होना चाहिए इस फॉर्म को भरने के लिए।

मासिक वेतन और नौकरी की अवधि

इसमें मंथली सैलरी मैट्रिक्स लेवल 7( Rs 49000 तो 142000 ) रहेगी
नियुक्ति की अवधि 3 साल से अधिक की नहीं रहेगी। इसमें आदिक जानकारी के लिए आपको ओफिसिअल नोटिफिकेशन को पढ़ना होगा जो की निचे लिंक में दया गया है। और याग ग्रेड बी का जॉब hai.

इस फॉर्म को कैसे अप्लाई करें

इस फॉर्म को भरने लिए सबसे पहले इसके ऑफिसियल वेबसाइट पे जाना होगा और अच्छे से ऑफिसियल नोटिफिकेशन को पढ़ना है और उसमे जो फॉर्म दिया गया है, उसे ओफ्लिने भरना है और इसके वैलिड अड्रेस पे भेजना है, एंटी ट्रैरिक से pahle.

कैवेबसाइट आधिकारिक लिंक: कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय:

Official linkApply now
Official websiteWebsite link
For latest UpdateWhatsApp

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top